बुद्धिमान बच्चे के लिए नए नाम, इस नाम के बच्चे होंगे बुद्धिमान और भाग्यशाली

बुद्धिमान बच्चे के लिए नए नाम, budhiman-bachhe-ke-liye-naam

Lucky Baby Names : नाम से बच्चे के ऊपर काफी प्रभाव पड़ता है यह हर किसी को मालूम है। फिर पैरेंट अपने बच्चों के लिए ऐसे नाम की तलाश रखते है जो बच्चे के लिए परफेक्ट हो। और बच्चे पर अच्छा प्रभाव पड़े नाम से बच्चे के ऊपर काफी अच्छा प्रभाव पड़ सकता है। इसलिए अधिकांश पैरेट ऐसे नाम की तलाश करते हैं। जिनका मीनिंग अर्थपूर्ण हो अच्छा हो बुद्धिमान भाग्यशाली से जुड़ा हुआ हो यहां पर कुछ नाम बताएंगे।

जिनका मीनिंग बुद्धिमान, भाग्यशाली, बुद्धि, ज्ञानी, जानकार, आदि से जुड़ा हुआ हो। अगर आप भी इसी तरह का नाम अपने बच्चे का नाम रखना चाहते हैं। तो इस आर्टिकल से बुद्धिमान मीनिंग वाले नाम, यहां से आप देखकर चुन सकते है। और मैं आशा करूंगा कि आप यहां से अवश्य अपने बच्चे के लिए नाम चुनकर बच्चे का नामकरण कर पाए।

बुद्धिमान बच्चे के लिए नए नाम

1. अक्षज :- अ अक्षर से शुरू होने वाला यह तीन अक्षर से मिलकर बना हुआ नाम है। जिसका मीनिंग बुद्धिमान से जुड़ा हुआ है आप चाहते हैं तो इस नाम को अपने बच्चे के लिए चुन सकते हैं।

2. अनंत :- आर्टिकल में शामिल एक ये भी अ अक्षर से शुरू होने वाला बेहतरीन यूनिक नाम है। जिसका मीनिंग होता है सभी गुणों से संपन्न अर्थात सभी गुण एक व्यक्ति में,

3. अर्चित :- लड़के के लिए यह एक बेहतरीन नाम साबित हो सकता है। जिसका मीनिंग सम्मानित, पूजनीय, आदि होता है यह आपके लड़के के लिए शुभ हो सकता है। और भाग्यशाली आपके बच्चे को बन सकता है।

4. कुशल :- क अक्षर से शुरू होने वाला यह तीन अक्षर से मिलकर बनाना नाम, अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। इसका भी मतलब होता है कुशलतापूर्ण,

5. नव्य :- बेबी बॉय के लिए छोटे नाम की तलाश है। इस पर नजर टिकाए और इस नाम का मतलब नया नवीन न्यू आदि होता है।

6. अक्षरा :- घर में बच्ची ने जन्म लिया है तो उसके लिए यह नाम चुन सकते हैं इसका मतलब समझदार लड़की, बुद्धिमान, आदि होता है।

7. अन्विता :- लड़की के लिए प्यारा और यूनिक नाम हो सकता है। जिसका मतलब समझदार, समझना, ज्ञानी, आदि होता है। इस नाम को भी आप अपनी लिस्ट में लड़की के लिए शामिल कर सकते हैं।

8. अन्या :- लड़की के लिए यह नाम है। इस नाम को भी चाहे तो आप अपनी बच्ची के लिए पसंद कर सकते है। जिसका मतलब होता है समझदार, जानकार, समझने वाला, आदि।

9. अनुश्री :- अ अक्षर से शुरू होने वाला एक ये भी लड़की के लिए नाम है और जिसका मतलब होता है। बुद्धिमान व्यक्ति, बुद्धिमान लड़की, आदि।

10. अर्चिता :- यह नाम भी आप अपने बच्चे के लिए चुन सकते हैं जिसका मतलब होता है। बुद्धिमान आदमी, प्रिया नाम की लड़की के लिए चाहिए। पसंद करके नामकरण कर सकते हैं।

यहां से नाम पसंद आता है तो अपने बच्चे के लिए कोई एक नाम पसंद करके निर्धारित कर सकते हो। और उससे नामकरण कर सकते है। लेकिन उससे पहले आपको अपने परिवार के लोगों के साथ नाम साझा कर लेना है।

यहां से आपको हेल्प मिला हो तो इसे आगे भी शेयर करें। ताकि और लोगो को नाम चुनने में सुविधा मिल सके।

Shares